अपनी मृत्यु की तिथि कैसे पता करें: Www.death_cloth.org official website India. 

Internet पर अपनी मृत्यु तारीख के बारें में कैसे पता करें ? यदि आप अपने मृत्यु की तारीख जानना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्व होने वाली है। Www.death_cloth.org के जरिये आप अपनी मृत्यु तारीख के बारे में जान सकते हो। अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

अधिकतर इंसान अपने जीवन में होने वाली घटनाओं को जानना चाहते है। कई लोग इस दुनिया में ऐसे भी है जो अपनी मृत्यु की तिथि जानने में भी दिलचस्पी रखते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई भी इंसान या कोई भी पोर्टल एक इंसान की मृत्यु की तारीख नहीं बता सकता है। इंटरनेट पर ऑनलाइन कई प्रकार के ऐसे सॉफ्टवेयर और वेबसाइट मौजूद है जो आपकी जिंदगी में होने वाली घटनाओं के बारे में बता सकते है और आपकी मृत्यु की तारीख भी बता सकते है।

लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार और कई विशेषज्ञों के अनुसार कोई भी चीज एक इंसान की मृत्यु के बारे में और न ही उसकी जिंदगी में होने वाली घटनों के बारे में बता सकती है। आपको बता दें कि इस समय इंटरनेट पर एक पोर्टल है जो दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हो रहा है। इस पोर्टल का नाम www.death-clock.org है।

www.death-clock.org एक ऑनलाइन वेबसाइट है। इस वेबसाइट की मदद से आप यह पता लगा सकते हो कि आप कब मरने वाले हो। इस वेबसाइट में कितनी सच्चाई है इसके लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें लेकिन आपको बता दें कि दुनियाभर के कई देशों में यह वेबसाइट काफी पॉपुलर हो रही है। आप इस ऑनलाइन वेबसाइट का इस्तेमाल करके सिर्फ कुछ मिनट में ही अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी जान सकते हो। इस समय भारत के लोगों के बीच भी यह वेबसाइट धीरे-धीरे काफी पॉपुलर होती जा रही है।

www.death-clock.org के मुताबिक यह वेबसाइट कुछ ही समय में आपके जीवन के इतिहास के बारे में और आपकी मृत्यु की तिथि के बारे में भविष्यवाणी कर सकती है।

www.death-clock.org क्या है ?

यह एक ऑनलाइन वेबसाइट है जो इंसान के भविष्य और इतिहास से जुड़ी बातें बताती है। जब आप इस वेबसाइट पर जाओगे तो यह आपसे आपकी जानकारी पूछेगी। जैसे gender, date of birth और BMI आदि। इसके कुछ मिनट बाद ही आपको कंप्यूटर की तारीख स्क्रीन पर दिखने लग जायेगी कि आपकी मृत्यु कब होगी और किस दिन होगी।

आपको बता दें कि यह वेबसाइट एक प्रकार का ऐसा दावा करती है कि इंसान की मृत्यु कब हो सकती है लेकिन हमने आपको बताया था कि कोई भी इंसान या वेबसाइट मृत्यु के बारे में सही तरीके से नहीं बता सकती है। यहां तक कि विज्ञानं के पास भी इस सवाल का कोई जबाव नहीं है कि वह इंसान की मृत्यु के बारे में बता सके। अगर साधारण भाषा में कहा जाये तो इस वेबसाइट को मनोरंजन के लिए ही बनाया गया है लेकिन अधिकतर लोग इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे है और अपने भविष्य के बारे में जानने की कोशिश कर रहे है।

www.death-clock.org वेबसाइट किस प्रकार काम करती है ?

जब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपने भविष्य के बारे में जानते हो तो सबसे पहले यह वेबसाइट आपके बारे में आपसे कुछ सवाल पूछती है। जन्मतिथि, लिंग और बीएमआई के बारे में । जन्मतिथि, लिंग और बीएमआई  के आधार पर ही यह साइट आपको बता पाती है कि आपका भविष्य क्या होगा और आपकी मृत्यु तिथि भी क्या होगी। इस प्रकार यह साइट काम करती है।

यह एक पॉपुलर वेबसाइट है और इस वेबसाइट का डोमेन करीब 15 साल पुराना है। लोगों के द्वारा ऑनलाइन सर्वे करके इस वेबसाइट ने एक ट्रस्ट रेटिंग इंडेक्स बनाया है। यदि इस वेबसाइट की रिव्यु की बात की जाये तो लोगों ने इस साइट को काफी पसंद किया है। दुनियाभर के कई लोग जो अलग अलग देशों में रहते है वह बहुत ही आसानी से इस वेबसाइट पर जाकर अपने भविष्य और मृत्यु की तारीख जान सकते है।

www.death-clock.org वेबसाइट एक प्रकार की कैलकुलेटर वेबसाइट है जो लोगो से उनकी जानकारी लेती है और फिर इस जानकारी के आधार पर ही यह वेबसाइट आपको आपके भविष्य की जानकरी देती है। इस वेबसाइट का दावा है कि किसी भी व्यक्ति या कस्टमर से किसी भी प्रकार का कोई निजी सवाल नहीं किया जायेगा और इसके अलावा इस साइट का कहना है कि हर कस्टमर और व्यूअर की जानकारी भी सुरक्षित रखी जायेगी।

www.death-clock.org को कैसे डाउनलोड करें ?

इस वेबसाइट का एक मोबाइल ऐप भी है जिसको आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हो। जब यह मोबाइल ऐप डाउनलोड हो जायेगा तो आपकी मोबाइल स्क्रीन पर इस साइट का ऐप शो होने लग जायेगा। जिसको ओपन करके आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हो और अपने जीवन से जुड़ी बातों को आसानी से जान सकते हो।

आप गूगल प्ले स्टोर के अलावा गूगल क्रोम से भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो। जब गूगल क्रोम में यह ऐप डाउनलोड हो जायेगा तो आप डाउनलोड फाइल में जाकर इस ऐप को इनस्टॉल कर लें। इनस्टॉल करने के कुछ समय बाद ही आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हो।

www.death_cloth.org वेबसाइट पर जानें से पहले इन बातों का रखे ध्यान –

सन 2006 में इस वेबसाइट को बनाया गया था और इसको सिर्फ मनोरंजन के लिए ही बनाया गया था। यदि आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी मृत्यु की तारीख जानना चाहते हो तो यह आपको आपकी मृत्यु तारीख दिखाएगी लेकिन यह साइट सिर्फ आपके डाटा के अनुसार ही दिखाती है। इसलिए इस वेबसाइट द्वारा दिखाई गई बातों और तारीखों पर विश्वास न करें।

इस वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की अपनी कोई निजी जानकारी न डालें। (जैसे – फोन नंबर, अकाउंट डिटेल्स और ओटीपी आदि) यदि आप अपनी निजी जानकारी इस पर डालते हो तो इससे आपका फोन भी हैक हो सकता है और आपको कई परेशानियों का सामना उठाना पड़ सकता है।

हमारे अनुसार, आप फालतू की चीजों को नेट पर न सर्च किया करें इससे आपका समय बर्बाद होता है और इस प्रकार की चीजों में बिलकुल भी सच्चाई नहीं होती है।

www.death_cloth.org साइट पर अपनी मौत की तारीख पता करने के लिए क्या-क्या जानकारी चाहिए ?

यदि आप अपनी मृत्यु तारीख को जानना चाहते हो तो आपके आप नीचे दी निम्न जानकारी होना चाहिए। बिना इस जानकारी के आप इस वेबसाइट से अपने बारे में नहीं जान सकते हो।

birth date
Smoke description
Country name
Point of view
GenderGourmet intake
BMI

www.death_cloth.org पर जाकर अपनी मृत्यु तिथि कैसे चेक करें ?

मृत्यु तिथि चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इस साइट पर जाना है या इस साइट का मोबाइल ऐप भी डाउनलोड कर सकते हो।

  • इसके बाद अपनी डेट ऑफ़ बर्थ डालें।
  • फिर आप अपने लिंग के बारे में डालें।
  • इसके बाद आपकी सेहत से जुड़े कुछ सवाल पूछे जायेंगे।
  • फिर आपको अपनी हाइट, वजन और बीएमआई के बारे में भी टाइप करना है।

इस प्रकार आपके सामने एक पेज ओपन हो जायेगा। जहां पर आपकी मृत्यु तारीख लिखी होगी और साथ में घंटा, मिनट और सेकंड के बारे में भी बताया जायेगा कि आपके पास अभी कितना समय बचा है। हर पल आपका समय कम होता जायेगा और समय भी कम होता हुआ दिखेगा।

बीएमआई के बारे में कैसे पता करें –

यदि आपको नहीं पता कि बीएमआई को कैसे गिना जाता है तो नीचे दिए निम्न तरीके के जरिये आप अपने बीएमआई की गणना कर सकते हो।

  • सबसे पहले आपको गूगल क्रोम पर जाना है और फिर BMI की साइट पर जाना है।
  • इसके बाद आपको अपने वजन के बारे में भी बताना है। आप अपने वजन के बारे में किलो या पाउंड में भी डाल सकते हो।
  • इसके बाद नीचे दिए काउंटिंग का बटन दबायें।

इस प्रकार आप अपनी बीएमआई का पता कर सकते हो। www.death_cloth.org वेबसाइट डेट ऑफ़ बर्थ के आधार पर ही इंसानों की मृत्यु बताती है लेकिन इस वेबसाइट पर मृत्यु की दी हुई तारीख 100 प्रतिशत सच नहीं होती है।

conclusion –

आपको इस पोस्ट के जरिये पता चल चुका होगा कि मृत्यु तारीख कैसे चेक करें और यह वेबसाइट कैसे काम करती है। हमने इस पोस्ट के जरिये आपको इस वेबसाइट से जुड़ी सम्पूर्व जानकारी दी है। यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल है तो आप कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हो। धन्यवाद…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *